CRPF के जवानों ने जम्मू-कश्मीर में किया आतंकवादियों का सफाया, अब तक 27 को किया ढेर

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के जवान लगातार आतंकवादियों का सफाया कर रहे हैं। भारतीय सेना के साथ संयुक्त अभियान में CRPF ने इस वर्ष 5 जुलाई तक जम्मू-कश्मीर में 27 आतंकवादियों को मार गिराया है। सीआरपीएफ ने यह जानकारी दी है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, मारे गए आतंकवादियों में आठ स्थानीय और 19 विदेशी आतंकवादी शामिल हैं।

सीआरपीएफ द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि साल 2022 में सुरक्षाबलों ने घाटी में कुल 187 आतंकवादियों को मार गिराया था, जिसमें 130 स्थानीय और 57 विदेशी आतंकवादी शामिल थे। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने यह भी बताया कि इस वर्ष कई अभियानों में कुल 16 नक्सली पकड़े गये हैं।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पिछले वर्षों की तुलना में इस साल विदेशी आतंकवादियों की संख्या में भारी गिरावट आई है। मालूम हो कि 23 जून को उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के मच्छल सेक्टर में सेना ने एक संयुक्त अभियान के तहत घुसपैठ को नाकाम करते हुए चार आतंकियों को मार गिराया था।

मालूम हो कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद आतंकवाद में लगातार कमी देखी जा रही है। सरकार जम्मू-कश्मीर के लोगों के सामाजिक-आर्थिक सशक्तिकरण और युवाओं को ध्यान में रखते हुए कई सुधारात्मक कदम उठाए हैं।

Related posts

Leave a Comment